Breaking

Movie Categories

Highway (2014)

कहानी: धनवान वीरा का क्रूर महावीर द्वारा अपहरण कर लिया जाता है। क्या वह नरक की ओर जाने वाले राजमार्ग पर है - या दूर?

समीक्षा करें: सीधे ऊपर, राजमार्ग एक धूप, अजीब सड़क-यात्रा नहीं है। यह इम्तियाज अली का सबसे कठिन काम है, जो अभी तक का सबसे काला काम है। रिच वीरा (भट्ट) अपने मॉनसून वेडिंग-स्टाइल शैदी की तैयारियों से दूर कदम रखता है (सोना, घाघरा और एक लड़की को पकड़ते हुए एक हैंडहेल्ड कैमरा, जो जा रहा है, "भैय्या, फ्लावर लिपपेट करते हैं!") उसके अनिच्छुक मंगेतर के लिए एक ब्रेक के लिए। दिल्ली की एक धूमिल ड्राइविंग में वीरा मुफ्त में सांस लेने के लिए बाहर निकलती है - और हिंसक अपराधी महावीर भाटी (हुड्डा) और उसके गिरोह का अपहरण कर लेती है। गैग्ड, बंधे, थप्पड़ और भूखे, वीरा को एक भयानक ट्रक पर फेंक दिया गया, जो कभी खत्म नहीं होने वाले राजमार्ग पर ड्राइव करता है, जो स्थापित समाज को बहुत पीछे छोड़ देता है। वीरा इस यात्रा पर क्या अनुभव करती है?

चलचित्र

हाईवे का नाता आलिया भट्ट से है। उसका वीर तेजस्वी है - ईमानदार और सरल, पहले से कमाऊ, शक्की भावुक। भट्ट की सीमा और कौशल उनके डरपोक आत्मविश्वास में स्पष्ट हैं, धीमे स्वैगर वीरा लाभ के रूप में वह स्थिति पर नियंत्रण रखता है, उसके कैदी को पकड़ने, हमले का सामना कर रहा है। हुड्डा के महावीर भयावह हैं, कसकर नियंत्रित किए जाते हैं, अभिनेता तनाव के साथ अंधेरे नापसंद को व्यक्त करते हैं, कॉमिक सहजता के साथ विस्मय में बदल जाते हैं। साथ ही, अरु (दुर्गेश कुमार), महावीर का साथी, जो वीरा के साथ एक रमणीय ट्रान्स-वला नृत्य में टूट जाता है, क्योंकि वह सड़क पर 'अंग्रेजी संगीत' के लिए गाती है, यादगार है।

लेकिन जिस फिल्म पर यह फिल्म अमिट रूप से टिकती है, वह है। इम्तियाज अली को एक साहसी नायिका-केंद्रित कहानी के लिए, उनकी नायिका के लिए बधाई दी जानी चाहिए, उनकी नायिका के लिए जो एक धूल भरे घाघरा में कपड़े पहने वर्मी पेंटिंग की तरह दिखती है। कई बार, हाइवे एक अखंड भारत दर्शन की तरह महसूस करता है, जो कई रेगिस्तानों और नीलगिरी के पेड़ों के माध्यम से पीड़ित आत्माओं पर एक लंबी नज़र रखता है। लेकिन कुछ निंदा करना इसका एकमात्र दोष है। ईरानी पट्टियों के रंग के समान, इसकी ध्वनि रचना के लिए इसे देखें, साउंड डिज़ाइन के लिए जहां कव्वालियों को पिघलाना, क्रिटअपिंग क्रीक और एक डरावनी ट्रेन शोर की परतें बनाती हैं - उस शॉट के लिए जहां वीरा पानी के तकिए पर अपना सिर टिकाती है।

हाइवे एक आसान सवारी नहीं है। लेकिन यह ताजा रिश्वत और नई जगहें प्रदान करता है।

WhatsApp Support : 9776286882



Install App

Movie Download

Pages